राष्ट्रीय लेखक दिवस - 1 नवंबर



राष्ट्रीय लेखक दिवस - 1 नवंबर

हर साल 1 नवंबर को लेखक दिवस मनाया जाता है

1968 में अपनी दादी की मृत्यु के बाद सुकुल ने राष्ट्रीय लेखक दिवस को बढ़ावा दिया है उन्होंने लोगों से 1 नवंबर को अपने पसंदीदा लेखक को एक आर्टिकल लिखने का आग्रह किया.

राष्ट्रीय लेखक दिवस कैसे मनाए
उनके समर्थन के लिए अपने पसंदीदा लेखक द्वारा कुछ पुस्तकों की खरीद करें। एक महत्वाकांक्षी लेखक को प्रोत्साहित करते हुए अपने पसंदीदा उपन्यासों को ऑनलाइन साझा करें। सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए #NationalAuthorsDay का इस्तेमाल करें।

यह 1 नवंबर, राष्ट्रीय लेखक दिवस को अपनी पसंदीदा पुस्तक, एक गर्म पेय, और दूसरी दुनिया में बहते समय बिताने के लिए मनाएं। उन लेखकों की सराहना करने के लिए जो हमें प्रेरित करते हैं, समय, रक्त, पसीना और आँसू की भावना प्राप्त करना महत्वपूर्ण है जो पृष्ठ पर शब्द पाने में जाते हैं। 1 नवंबर को, राष्ट्रीय लेखक दिवस, उस लेखक की सराहना करने के लिए एक क्षण ले लो, जिसने आपकी पसंदीदा किताबें लिखने में अनगिनत घंटे बिताए थे।
1928 में, इलिनोइस वीमेंस क्लब, बेमेंट के अध्यक्ष नेली वर्ने बर्ट मैकफरसन को अमेरिकी लेखकों को मनाने के लिए एक दिन निर्धारित करने का विचार था। मैकफर्सन एक शिक्षक थे, और अपने पूरे जीवन में, एक उत्साही पाठक थे। जब वह प्रथम विश्व युद्ध के दौरान अस्पताल में भर्ती था, तब उसने फिक्शन लेखक, इरविंग बचेलर को एक प्रशंसक पत्र लिखा था। उसने बताया कि उसे एबेन होल्डन की लास्ट डे ए 'फिशिन पढ़ने में कितना मजा आया।
उसके पत्र को प्राप्त करने पर, बचेलेर ने उसे एक और कहानी की एक ऑटोग्राफ की हुई कॉपी भेजी। यह तब था जब मैकफर्सन ने महसूस किया कि वह अपने उपहार के लिए उसे पर्याप्त रूप से धन्यवाद नहीं दे पाएगा। मैकफर्सन ने जनरल फेडरेशन ऑफ़ वीमेन क्लब के लिए एक राष्ट्रीय लेखक दिवस के लिए एक विचार प्रस्तुत करके अपनी प्रशंसा दिखाने का फैसला किया। 1929 के मई में, क्लब ने अमेरिकी लेखकों के सम्मान में राष्ट्रीय लेखक दिवस के संकल्प का समर्थन किया। संयुक्त राज्य अमेरिका के वाणिज्य विभाग ने 1949 में इस दिन को मान्यता दी।


0 Comments: